‘अर्शदीप सिंह और भारत ने बॉल के साथ छेड़छाड़ की...’ पूर्व पाकिस्तानी कप्तान Inzamam Ul Haq का विवादित बयान

T20 World Cup 2024 Team India Arshdeep Singh Inzamam Ul Haq: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान इंजमाम-उल-हक का दावा है कि अर्शदीप सिंह जैसे भारतीय गेंदबाज अब तक अपने T20 वर्ल्ड कप खेलों में गेंद के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं।

New Update
T20 World Cup 2024 Team India Arshdeep Singh Inzamam Ul Haq STATEMENT

T20 World Cup 2024 Team India Arshdeep Singh Inzamam Ul Haq STATEMENT

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Team India Arshdeep Singh Inzamam Ul Haq: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam Ul Haq) का दावा है कि अर्शदीप सिंह जैसे भारतीय गेंदबाज अब तक अपने T20 वर्ल्ड कप खेलों में गेंद के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं, ताकि प्रभावी रिवर्स स्विंग डिलीवरी सुनिश्चित की जा सके। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने पहले 2023 के वनडे विश्व कप के दौरान भी इसी तरह के विवादित दावे किए थे।

Inzamam Ul Haq ने दिया विवादित बयान

आपको बताते चलें कि पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam Ul Haq) और पाकिस्तान के एक अन्य पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने पाकिस्तान न्यूज़ चैनल 24 न्यूज़ एचडी के शो के दौरान सोमवार (24 जून 2024) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भारत के सुपर 8 मुकाबले में अर्शदीप सिंह की रिवर्स स्विंग डिलीवरी का ज़िक्र किया। दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने दावा किया कि खेल का 14वां या 15वां ओवर एक तेज़ गेंदबाज़ के लिए गेंद पर रिवर्स स्विंग पाने के लिए थोड़ा जल्दी होता है।

24 न्यूज एचडी के शो में बोलते हुए, इंजमाम ने अपनी विचित्र अंतर्ज्ञान को साझा किया और सलीम मलिक से भी इसके लिए स्वीकृति प्राप्त की। इंजमाम ने कहा, “अर्शदीप सिंह, जब वह 15वां ओवर फेंक रहे थे। तो गेंद रिवर्स हो रही थी। क्या नई गेंद के साथ यह बहुत जल्दी (रिवर्स स्विंग के लिए) है? इसका मतलब है कि गेंद 12वें या 13वें ओवर तक रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी। अंपायरों को इन चीजों को पहचानने के लिए अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए... अगर यह पाकिस्तानी गेंदबाज होते (गेंद को रिवर्स स्विंग करते) तो यह एक बड़ा मुद्दा होता। हम रिवर्स स्विंग को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं और अगर अर्शदीप 15वें ओवर में आकर गेंद को रिवर्स करना शुरू कर देते हैं, तो इसका मतलब है कि पहले कुछ गंभीर काम किया गया था।”

मलिक ने भी इसके समर्थन में कहा, “इंजी, मैं हमेशा यह कहता हूं, जब कुछ टीमों की बात आती है तो आंखें बंद कर ली जाती हैं, और भारत उन टीमों में से एक है। मुझे याद है कि जिम्बाब्वे में जब वसीम (अकरम) गेंदबाजी कर रहे थे, तो उन्होंने गेंद को गीला कर दिया था, और हम सभी इस पर हैरान थे। जैसे कि एक तरफ से गेंद गीली कैसे हो गई और जब मैंने जाकर शिकायत की तो मुझ पर काफी भारी जुर्माना लगाया गया।” आप यह वीडियो देख सकते हैं:-

 

 

READ MORE HERE :

‘Hardik Pandya करेंगे युवराज सिंह वाला काम...’ 2011 वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा!

‘आपको डेविड वॉर्नर जैसा खिलाड़ी खोजने में दिक्कत होगी...’ Ricky Ponting ने ऑस्ट्रेलियाई बॉर्ड को दिया ये ज्ञान!

AFG vs BAN: Gulbadin Naib ने क्या चोटिल होने का किया ड्रामा? आईसीसी ने वीडियो शेयर कर गुलबदीन की खोली पोल!

तालिबान सरकार के विदेश मंत्री ने वीडियो कॉल कर Rashid Khan को दी जीत की बधाई

 

Latest Stories