T20 World Cup 2024 में खराब प्रदर्शन करने के कारण न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज Trent Boult ने अपने संन्यास का किया ऐलान!

T20 World Cup 2024 Trent Boult New Zealand: न्यूजीलैंड ने इस बार अपने क्रिकेट इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन किया। जिसके कारण शायद टीम के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अब संन्यास लेने को मजबूर हैं।

New Update
T20 World Cup 2024 Trent Boult Retirement
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Trent Boult New Zealand: दुनिया की 20 बेहतरीन टीमों के बीच अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान कुल चार ग्रुप में हर तरफ से उलट फेर दिखे हैं। यहां तक की फैंस ने कुछ बड़ी टीमों को अगले राउंड में पहुंचने से पहले ही एलिमिनेट होते हुए भी देखा, जिसमें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का नाम भी शामिल है। न्यूजीलैंड ने इस बार अपने क्रिकेट इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन किया। जिसके कारण शायद टीम के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अब संन्यास लेने को मजबूर हैं।

Trent Boult ने किया संन्यास का ऐलान!

आपको बताते चलें कि न्यूजीलैंड की टीम ने वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ग्रुप सी में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान (टीम के दोनों शुरुआती मैच) से पराजित होकर टूर्नामेंट से एलिमिनेट हो गई। यह दोनों हार न्यूजीलैंड के क्रिकेट फैंस को गहरा जख्म देकर गई है। यहां तक की क्रिकेटर भी इससे उबर नहीं पाए, ऐसे में अब टीम के सीनियर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी इस टीम का साथ छोड़ने का फैसला कर लिया।

वास्तव में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने हाल ही में युगांडा से खेले गए मैच के बाद अपने संन्यास को लेकर बड़ा ऐलान किया। इस मैच की समाप्ति के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह उनका आखिरी T20 वर्ल्ड कप होगा, यानी की 2026 के T20 वर्ल्ड कप से पहले वह आधिकारिक रूप से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने कहा, “अपनी ओर से कहूं तो यह मेरा आखिरी टी-20 विश्व कप होगा। न्यूजीलैंड के मेगा इवेंट के सुपर 8 में जगह बनाने में असफल रहने से मैं निराश हूँ।”

दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने आगे कहा, “मैं इस टीम के साथ साझेदारी को बहुत ही प्यारी यादों के साथ देखता हूं। हमने (केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट) साथ में बहुत से ओवर भी फेंके हैं। मैं साझेदारी को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। जाहिर है कि वह मैदान पर और मैदान के बाहर मेरे बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। इस वर्ल्ड कप में समय को थोड़ा पीछे ले जाना और स्विंग गेंदबाजी देखना अच्छा लगा। कुछ बेहतरीन यादें और उम्मीद है कि अभी कुछ और भी यादें आएंगी।”

 

 

READ MORE HERE :

Points Table T20 World Cup 2024 after USA vs IRE

T20 WC 2024- ENGLAND QUALIFYING SCENARIO, क्या AUS करेगी ENG की मदद ?

USA vs IRE: अपना आखरी मैच खेलने से पहले पाकिस्तान होगा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर!

Team India के तेज़ गेंदबाज़ Shardul Thakur का हुआ 'सफलतापूर्वक ऑपरेशन'

Latest Stories