बाहर भीगी बिल्ली, लेकिन अपने घर में शेर बनी West Indies की टीम! अफ़गान को 104 रनों से हराकर मचाया तहलका

T20 World Cup 2024 West Indies vs Afghanistan WI vs AFG: बीते साल भारत में आयोजित हुए एकदिवसीय वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई भी नहीं कर पाई थी। लेकिन अपने घर में T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान वेस्टइंडीज ने बता दिया की, क्रिकेट का शेर है कौन!

New Update
T20 World Cup 2024 West Indies vs Afghanistan WI vs AFG
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 West Indies vs Afghanistan WI vs AFG: बीते साल भारत में आयोजित हुए एकदिवसीय वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई भी नहीं कर पाई थी। वहीं विदेशी धरती पर जब भी यह टीम क्रिकेट खेलने जाती है, तो बेहद ही खराब प्रदर्शन करती है। लेकिन अपने घर में T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान वेस्टइंडीज ने बता दिया की, क्रिकेट का शेर है कौन! टीम ने मंगलवार (18 जून 2024) टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप सी मैच में अफ़गानिस्तान को 104 रनों से हराकर इस टूर्नामेंट में अपना ड्रीम रन जारी रखा।

West Indies vs Afghanistan मैच का हाल

आपको बताते चलें कि कल के मुकाबले में अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ। क्योंकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने 20 ओवर के दौरान 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए थे। जिसमें निकोलस पूरन के 53 गेंद में 98 रनों की पारी का सबसे अहम योगदान रहा। यहीं से अफगानिस्तान की टीम की हार लगभग तय हो चुकी थी। अफगानिस्तान की टीम के गेंदबाज इस पारी में बेहद ही लाचार दिखाई दिए थे।

वहीं 219 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए अफगान बल्लेबाजों के पसीने छूट गए। टीम के लिए इब्राहिम जादरान के अलावा कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर फ्रिज पर टिक भी नहीं सका। लिहाजा यह टीम 16.02 ओवर तक ही 114 रनों पर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज के सभी गेंदबाजों ने संयुक्त योगदान दिया। वहीं डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टीम के लिए 98 रन बनाने वाले निकोलस पूरन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अफगानिस्तान की टीम को 104 रनों से हारने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने कहा, “अच्छा लग रहा है (लगातार 8 गेम जीतना)। यह दर्शाता है कि हमने पिछले एक साल में कितनी मेहनत की है। खिलाड़ी यहाँ आने के लिए उत्साहित थे, हम जानते थे कि यह बेहतर बल्लेबाजी विकेटों में से एक होगा। यह कड़ी मेहनत का ही नतीजा है। निकोलस ने न केवल फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में बल्कि वेस्टइंडीज के लिए भी 12 महीने अच्छा क्रिकेट खेले हैं।”

 

 

READ MORE HERE :

Trent Boult ने T20 क्रिकेट को हमेशा के लिए कहा 'बाय-बाय'

4 Overs- 4 Maidens- 3 Wickets, Lockie Ferguson ने रचा इतिहास

Pakistan Team की इस कमी को टीम के हेड कोच Gary Kirsten ने सबके सामने किया एक्सपॉज!

Jonty Rhodes होंगे भारतीय टीम के अगले फील्डिंग कोच! खबर से मच गया बवाल

 

Latest Stories