फिर से 6 गेंद में आए 36 रन! Nicholas Pooran ने रच दिया इतिहास

T20 World Cup 2024 WI vs AFG Nicholas Pooran: पूरन के आक्रमण ने उन्हें एक खास सूची में शामिल कर दिया, जिसमें 3 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। सबसे पहला नाम दिग्गज युवराज सिंह का आता है, जो कि एक ओवर में 36 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ थे।

New Update
T20 World Cup 2024 WI vs AFG Nicholas Pooran

T20 World Cup 2024 WI vs AFG Nicholas Pooran

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 WI vs AFG Nicholas Pooran: वेस्टइंडीज़ की टीम T20 वर्ल्ड कप 2024 में डेरेन सैमी इंटरनेशनल स्टेडियम, सेंट लूसिया में अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ अपने ग्रुप C मैच के दौरान रिकॉर्ड तोड़ने की होड़ में थी। विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन और जॉनसन चार्ल्स की धमाकेदार जोड़ी ने टी20 फॉर्मेट में एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी की। पूरन ने पहली पारी के दौरान अफ़गानिस्तान के अज़मतुल्लाह उमरज़ई के खिलाफ़ वेस्टइंडीज़ के लिए एक ओवर में 36 रन बनाए और इतिहास रच दिया।

Nicholas Pooran ने रचा इतिहास

आपको बताते चलें कि निकोलस पूरन ने अंतर्राष्ट्रीय T20 फॉर्मेट में युवराज सिंह और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी करके इतिहास रच दिया। वहीं इसी के साथ अफ़गानिस्तान के स्टार गेंदबाज अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने पूरन के खिलाफ़ एक ओवर में 36 रन लूटा दिए, जो T20 क्रिकेट इतिहास में एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन है। पूरन ने यह कारनामा वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर में किया। उस ओवर में गेंद ज्यादातर मैदान से बाहर ही रही।

अजमतुल्लाह के इस ओवर की शुरुआत में पूरन ने बिना समय गंवाए पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। अजमतुल्लाह ने इसके बाद नो बॉल फेंकी और पूरन ने उसे भी चौके में बदल दिया। हालांकि, फ्री हिट वाली बॉल पर पूरन आउट भी हुए थे। अजमतुल्लाह ने लेग बाई के लिए चार और दे रन दिए। पूरन कुछ अलग मूड में थे। ओवर में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने चौक और फिर 2 छक्के भी जड़े। इसका मतलब यह हुआ कि एक ही ओवर में 36 रन आए और वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक का सबसे बड़ा पावरप्ले स्कोर बनाया।

गौरतलब है कि पूरन के आक्रमण ने उन्हें एक खास सूची में शामिल कर दिया, जिसमें 3 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। सबसे पहला नाम दिग्गज युवराज सिंह का आता है, जो कि एक ओवर में 36 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ थे, जब उन्होंने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे। इस सूची में रोहित शर्मा और रिंकू सिंह भी शामिल हैं, जिन्होंने अफ़गानिस्तान के गेंदबाज करीम जनत के एक ओवर में 36 रन बनाए थे।

देखें पूरी लिस्ट:-

  • 36 - युवराज सिंह (भारत) बनाम स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड), डरबन, 2007

  • 36 - कीरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज) बनाम अकिला धनंजय (श्रीलंका), कूलिज, 2021

  • 36 - रोहित शर्मा और रिंकू सिंह (भारत) बनाम करीम जनत (अफगानिस्तान), बेंगलुरु, 2024

  • 36 - दीपेंद्र सिंह ऐरी (नेपाल) बनाम कामरान खान (क्यूएटी), अल अमराट, 2024

  • 36 - निकोलस पूरन और जॉनसन चार्ल्स (वेस्टइंडीज) बनाम अजमतुल्लाह उमरजई (अफगानिस्तान), सेंट लूसिया, 2024

 

 

READ MORE HERE :

हेड कोच के पद के लिए इंटरव्यू देने BCCI के ऑफिस पहुंचे Gautam Gambhir, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Trent Boult ने T20 क्रिकेट को हमेशा के लिए कहा 'बाय-बाय'

4 Overs- 4 Maidens- 3 Wickets, Lockie Ferguson ने रचा इतिहास

Pakistan Team की इस कमी को टीम के हेड कोच Gary Kirsten ने सबके सामने किया एक्सपॉज!

 

Latest Stories