T20 World Cup 2024: SUPER 8 के लिए भारत का Schedule

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में, अमेरिका पर जीत ने भारत को आगामी सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई करने की अनुमति दी, जहां वे दुनिया की कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ मैच खेलेंगे।

New Update
k
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ग्रुप 1 आईसीसी पुरुष T20 World Cup 2024 SUPER 8 राउंड में, भारत 20 जून को केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा। एएफजी बनाम आईएनडी मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा।

टी20 विश्व कप 2024 में अब तक बारबाडोस एकमात्र ऐसा स्थल है जहां 200 से अधिक रन का स्कोर बना है। इसलिए प्रशंसकों के लिए एक बड़ा स्कोरिंग मुकाबला हो सकता है। शनिवार को फ्लोरिडा में भारी बारिश के कारण कनाडा के खिलाफ भारत का आखिरी ग्रुप स्टेज मैच रद्द कर दिया गया था। हालाँकि, इससे टीम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा क्योंकि भारत पहले ही क्वालीफाई कर चुका था और कनाडा पहले ही लीग से बाहर हो चुका था। 

सुपर 8 राउंड में भारत का दूसरा मैच बांग्लादेश या नीदरलैंड के खिलाफ होगा, जो भी ग्रुप डी से सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करेगा। भारत का सुपर 8 राउंड का तीसरा और अंतिम मैच 24 जून को डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस में शक्तिशाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ होगा। आइलेट, सेंट लूसिया।

T20 World Cup 2024 Groups:

Group 1: India (A1), Australia (B2), Afghanistan (C1), Bangladesh or Netherlands (D2)
Group 2: Pakistan or USA (A2), England or Scotland (B1), West Indies (C2), South Africa (D1)
India Schedule for SUPER 8:
India Super 8 matches schedule, time and venues
Matches Date Time (IST) Venue
India vs Afghanistan Thursday, June 20 8 PM Kensington Oval, Bridgetown, Barbados
India vs D2 Saturday, June 22 8 PM Sir Vivian Richards Stadium, North Sound, Antigua
India vs Australia Monday, June 24 8 PM Daren Sammy National Cricket Stadium, Gros Islet, St Lucia

टीम इंडिया के लिए, नासाउ काउंटी ट्रैक एक निश्चित सबक होगा क्योंकि इसने बल्लेबाजों को कोई फायदा नहीं होने दिया और न्यूयॉर्क में उनके सभी मैचों में उन्हें संघर्ष करना पड़ा। लेकिन राहें चुनौतीपूर्ण हो जाएंगी क्योंकि अब उनका सामना पावरहाउस क्रिकेट टीमों से होगा जो अन्य समूहों में कहर बरपा रही हैं।

इसके अलावा, मौजूदा टी20 विश्व कप के सुपर 8 में स्थान पक्का करने के बाद, यूएसए ने सीधे टूर्नामेंट के 2026 संस्करण के लिए क्वालीफाई कर लिया। टी20 विश्व कप 2026 भारत और श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा। इस प्रतिष्ठित आयोजन की मेजबान होने के नाते दोनों टीमें सीधे टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी। सुपर 8 में सात अन्य टीमें सीधे टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी। 30 जून, 2024 तक इन टीमों के अलावा ICC T20I रैंकिंग में तीन सर्वोच्च रैंक वाली टीमें टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Latest Stories