Tabraiz Shamsi का शानदार स्पैल, वेस्टइंडीज के लिए बढ़ाई चिंता

दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज तबरेज़ शम्सी के 3/27 के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने सोमवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज को 20 ओवरों में 135/8 पर रोक दिया।

New Update
T20 World Cup 2024 Tabraiz Shamsi

T20 World Cup 2024 Tabraiz Shamsi

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

SA vs WI SUPER 8  Tabraiz Shamsi T20 World Cup 2024: South Africa के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Tabraiz Shamsi के 3/27 के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने सोमवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में West Indies को 20 ओवरों में 135/8 पर रोक दिया।

सुपर 8 के इस महत्वपूर्ण मुकाबले में प्रोटियाज कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस गेम का विजेता मौजूदा मार्की इवेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा। मेजबान टीम के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए बल्लेबाज काइल मेयर्स और शाई होप बीच में आए।

कैरेबियाई टीम को वह शुरुआत नहीं मिल पाई जो वे चाहते थे और टीम ने मैच की तीसरी गेंद पर अपना पहला विकेट खो दिया क्योंकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जानसन ने सिर्फ एक रन बनाकर होप को आउट कर दिया। बीच में आने वाला अगला बल्लेबाज बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन थे लेकिन दूसरे ओवर की पहली गेंद पर मार्कराम ने उन्हें वापस भेज दिया।

वेस्टइंडीज ने अपना तीसरा विकेट खोया, जो मेयर्स का था, जिन्होंने 34 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन बनाए, 12वें ओवर में शम्सी ने लिया जब टीम का स्कोर 86 था और चौथा विकेट (रोवमैन पॉवेल) 13वें ओवर में गिरा। जब टीम का स्कोर 89 रन था.

चेज़ ने 14वें ओवर में शम्सी ( Tabraiz Shamsi) की गेंद पर सिंगल लेते हुए 39 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी ओवर में रदरफोर्ड के आउट होने से वेस्टइंडीज की टीम ने अपना पांचवां विकेट खो दिया। 100 रन के अंदर टीम के शुरुआती पांच विकेट गिरने के बाद आंद्रे रसेल बीच में बल्लेबाजी करने आए. 15 ओवर की समाप्ति के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर 97/5 है और चेस (52) और रसेल (1) क्रीज पर नाबाद हैं।

चेज़ को 16वें ओवर में शम्सी की गेंद पर वापस ड्रेसिंग रूम में भेज दिया गया. वह 42 गेंदों में 52 रनों की शानदार पारी खेलकर वापस लौटे, जिसमें पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। चेस के विकेट के बाद अकील होसेन बीच में बल्लेबाजी करने आए। ओवर की आखिरी गेंद पर होसैन ने चौका लगाया जिससे टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंच गया।

18वें ओवर में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा मैच का अपना पहला ओवर डालने आए। इस ओवर में दो विकेट गिरे, एक विकेट रसेल (9 गेंदों पर 15 रन, 2 छक्के) का रनआउट और दूसरा होसैन का जो सिर्फ छह रन बनाकर आउट हो गए।

वेस्टइंडीज ने अपनी पारी 20 ओवर में 135/8 पर समाप्त की। एडेन मार्कराम की अगुवाई वाली टीम के लिए चुने गए गेंदबाज शम्सी थे, जिन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 27 रन देकर तीन विकेट लिए। मार्को जानसन, मार्कराम, केशव महाराज और रबाडा ने अपने-अपने स्पैल में एक-एक विकेट हासिल किया।

 

Latest Stories