बांग्लादेश के Tanzim Hasan Sakib को नेपाल के रोहित पौडेल से महंगा पड़ा भिड़ना

T20 World Cup 2024 Tanzim Hasan Sakib: बांग्लादेश के खिलाडी तंजीम हसन साकिब को नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल से भिड़ना काफी महंगा पड़ गया है। वर्ल्ड कप के दौरान तंजीम हसन साकिब पर आईसीसी ने जुर्माना ठोक दिया है।

author-image
By SNEHA SHARMA
New Update
T20 World Cup 2024 Tanzim Hasan Sakib Fined

T20 World Cup 2024 Tanzim Hasan Sakib Fined

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Tanzim Hasan Sakib Fined: बांग्लादेश के खिलाडी तंजीम हसन साकिब को नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल से भिड़ना काफी महंगा पड़ गया है। आपको बता दें कि तंजीम हसन साकिब (Tanzim Hasan Sakib) पर आईसीसी ने जुर्माना लगा दिया है। आपको बता दें कि बांग्लादेश टीम के  तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को नेपाल टीम के कप्तान रोहित पौडेल से भिड़ना काफी महंगा पड़ गया है।

तंजीम हसन ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

तंजीम हसन को आईसीसी ने नेपाल के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी मानकर जुर्माना ठोक दिया है। बता दें कि आईसीसी ने तंजीम हसन साकिब पर  मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया है। नेपाल के खिलाफ ग्रुप डी के मैच में तंजीम हसन साकिब ने सात रन देकर चार विकेट लिए थे, साथ ही बांग्लादेश को प्रदर्शन की बदौलत ही 21 रन से जीत मिली थी। आईसीसी की माने तो मैदानी अंपायरअहसान रजा साथ ही सैफ एंगोजस्की, तीसरे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने ही तंजीम हसन साकिब आचार संहिता के उल्लंघन आरोप लगाए थे। 

ये हैं तंजीम हसन पर आरोप

आपको बता दें कि बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब पर आईसीसी आचार संहिता के अनुसार धारा 2.12 का उल्लंघन किया है। बता दें कि ये आचार संहिता की धारा 2.12  किसी भी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ, पायर, मैच रैफरी या फिर अन्य किसी भी व्यक्ति पर अनुचित तौर शारीरिक संपर्क के संबंध में लगाई जाती है।

तंजीम हसन साकिब की  मैच फीस पर लगा 15 फीसदी जुर्माना

आचार संहिता के उल्लंघन के लिए बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब पर उनकी मैच फीस पर 15 फीसदी जुर्माना लगा दिया है। बता दें कि आईसीसी ने  तंजीम को खिलाड़ी के सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के उल्लंघन का दोषी माना गया है, साथ ही तंजीम ने अपने उपर लगे इन आरोपों को मैच रेफरी के सामने स्वीकार कर लिया है। आपको बता दें कि इस मामले में अब कोई भी औपचारिक सुनवाई नहीं होगी। बता दें कि तंजीम हसन साकिब ने  नेपाल के खिलाफ मुकाबले में अहम भूमिका अदा की थी।  साकिब ने  4 ओवर्स में सिर्फ 7 रन देने के साथ 4 विकेट 
लिए थे।

 

 

READ MORE HERE :

Richard Kettleborough होंगे सुपर 8 के IND vs AUS मैच में अंपायर, फैंस को लगा बड़ा झटका

Haris Rauf के बाद Mohammad Rizwan ने भी अपने ही देश के लोगों को कोसा!

सुपर 8 मे इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज मैच Prediction, क्या है Pitch Report?

Saurabh Netravalkar ने रोहित-विराट के बाद इन दो अंतर्राष्ट्रीय दिग्गजों को आउट कर गर्दा उड़ाया

 

Latest Stories