खिताब जीतकर पिच की मिट्टी को खाने लगे Rohit Sharma, देखें वीडियो

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद पिच की मिट्टी को भी खाने लगे। जिसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया।

New Update
T20 World Cup 2024 Rohit Sharma eats sand from barbadose pitch video

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma eats sand from barbadose pitch video

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma: दक्षिण अफ्रीका को फाइनल मुकाबले में हराकर भारत 17 साल बाद एक बार फिर टी20 विश्व विजेता बना, साथ ही शनिवार (29 जून 2024) को बारबाडोस में खेले गए मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हरा दिया। विश्व विजेता का खिताब अपने नाम करने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों के आंखों में खुशी के आंसू झलक रहे थे। इस जीत के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 से संन्यास ले लिया। अपने आखिरी टी20 वर्ल्ड की जीत का जश्न उन्होंने बहुत ही खास अंदाज में मनाया। उन्होंने इस पल को हमेशा के लिए अपने अंदर समा कर रखने के लिए मैदान से मिट्टी उठाकर खा लिया। 

आईसीसी ने साझा किया Rohit Sharma वीडियो

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने जीत के जश्न का वीडियो साझा किया। इस वीडियो में रोहित शर्मा का भी एक वीडियो शामिल था। आईसीसी द्वारा साझा किए गए वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा को मैदान से मिट्टी उठाते हुए देखा गया। दरअसल, यह उसी मैदार की मिट्टी है, जहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। रोहित ने मैदान से मिट्टी उटाकर उसे अपने मुंह में रख लिया।

Rohit Sharma ने कि संन्यास लेने की घोषणा

मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विश्व कप जीतने के बाद अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं है। रोहित ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की सराहना भी की। उन्होंने मुख्य कोच राहुल द्रविड के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

कैसा रहा था फाइनल मुकाबला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बहुत जल्दी ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। विराट कोहली, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया को संभाला और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एनरिक नॉर्त्जे और केशव महाराज ने दो-दो विकेट लिए। 177 रनों का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की भी शुरुआत खराब रही। महज 12 के स्कोर पर अफ्रीका ने दो विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने ट्रिस्टन स्टब्स ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वे भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। हेनरिक क्लासेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। उन्होंने अफ्रीका को जीत के बहुत करीब पहुंचा दिया था।

 

 

READ MORE: 

Rohit Sharma का बतौर कप्तान धांसू कारनामा, ये साल रोहित के नाम!

आईपीएल में शेर बने Virat Kohli वर्ल्ड कप में हुए बुरी तरह फ्लॉप

Kapil Dev ने इस भारतीय गेंदबाज को खुद से 1000 गुना बेहतर बताया

IND vs ENG: भारत को हराने के लिए इंग्लैंड का मास्टरप्लान तैयार, मैदान से प्रेक्टिस सेशन की तस्वीरें हुई वायरल

 

Latest Stories