IND vs AFG: क्या है Barbados में मौसम का हाल? Weather Report Update

T20 World Cup 2024 IND vs AFG MATCH Weather Report Update: भारत बनाम अफगानिस्तान सुपर 8 मैच से पहले बारबाडोस के मौसम का पूर्वानुमान यहां दिया गया है।

author-image
By Shubham Singh
New Update
T20 World Cup 2024 IND vs AFG MATCH Weather Report Update

T20 World Cup 2024 IND vs AFG MATCH Weather Report Update

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 IND vs AFG MATCH Weather Report Update: भारत T20 World Cup 2024 के अपने पहले SUPER 8 मैच में अफगानिस्तान से खेलेगा। भारत अभी भी टी20 विश्व कप 2024 में अपराजित है। टीम ने अपने शुरुआती मैच में आयरलैंड को मात दी थी इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान और यूएसए को भी हराया। भारत और अफगानिस्तान के बीच ये मैच बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

IND vs AFG MATCH Weather Report Update: टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कई मैच बारिश के चलते रद्द हो चुके हैं ऐसे में इस मैच में भी क्या बारिश खलल डालेगी ये जान लेना बेहद जरूरी है। बारबाडोस में केंसिंग्टन ओवल की पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है। पारंपरिक रूप से बारबाडोस में पेसर्स को मदद मिलती रही है, लेकिन दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का मानना है कि इस बार बारबाडोस की पिच थोड़ी अलग दिख रही है। बारबाडोस में स्थानीय समय के अनुसार यह एक दिन का खेल है, और इससे स्पिनरों को और मदद मिल सकती है। लेकिन इसके बावजूद ये हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है।

Barbados Weather Report

बारबाडोस में मौसम टी20 मैच जितना ही अप्रत्याशित हो सकता है। एक्यूवेदर के अनुसार मैच के दौरान धूप और नमी के साथ कुछ स्थानों पर बारिश के भी आसार है। हालांकि बारिश के चांस केवल 23 पर्सेंट हैं ऐसे में मैच में शायद ही बारिश खलल डाल सके। फैंस चाहेंगे कि पूरा मैच देखने को मिले जो कि संभव नजर आ रहा है। बारिश बीच में थोड़ी रुकावट पैदा कर सकती है। मैच के दौरान तापमान 31 डिग्री तक रहने की संभावना है।

Pitch Report:

बारबाडोस के केसिंग्टन ओवल मैदान की पिच पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिलती है। इस मैदान की पिच से गेंदबाजों को स्विंग मिलती है। स्पिनर्स के लिए वेस्टइंडीज की पिचें हमेशा से ही मुफीद रही हैं। वहीं, यहां पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा होता है। ऐसे में टॉस की यहां अहम भूमिका होगी।

IND vs AFG head to head in T20: 

दोनों टीमों के बीच अब तक T20 में कुल आठ मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया ने सात मैच जीते हैं। वहीं, एक का कोई नतीजा नहीं निकला। टी20 विश्व कप में दोनों टीमें तीन बार आमने-सामने आ चुकी हैं। भारतीय टीम ने तीनों ही मैच जीते हैं। ऐसे में टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ जीत का चौका लगाने उतरेगी। इतना ही नहीं दोनों के बीच पिछले तीन मैच भारत ने ही जीते हैं।

 

READ MORE HERE :

SUPER 8 Points Table T20 World Cup 2024 after WI vs ENG

ENG vs WI Match Highlights: फिलिप साल्ट और जॉनी बेयरस्टो के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज का अहंकार!

Nicholas Pooran ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, विराट-रोहित को पछाड़ किया ये बड़ा कारनामा!

खूंखार दिख रहे Pooran की सुपर 8 मैच में Jofra Archer ने शांत की गर्मी!

Latest Stories