इंग्लैंड या फिर दक्षिण अफ्रीका, सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी Team India?

T20 World Cup 2024 Team India: ग्रुप ए में फिलहाल भारत टॉप पर है, लेकिन गणित बैठाया जाए तो इस ग्रुप में अभी सभी टीमों के पास सेमीफाइनल में जाने का मौका है।

New Update
T20 World Cup 2024 Team India Semifinal

T20 World Cup 2024 Team India Semifinal

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Team India: जैसा कि आप जानते हैं कि सुपर-8 के ग्रुप बी से इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं, साथ ही ग्रुप ए की सेमीफाइनल टीम अभी तक सामने नहीं आई हैं। आपको बता दें कि ग्रुप ए में फिलहाल भारत टॉप पर है, लेकिन गणित बैठाया जाए तो इस ग्रुप में अभी सभी टीमों के पास सेमीफाइनल में जाने का मौका है। टीम इंडिया के टॉप-4 में जाने की उम्मीद सबसे अधिक है क्योंकि उसके 4 अंक हैं और नेट रन-रेट +2.425 का है. ऐसे में आइए जानते हैं। भारत सेमीफाइनल में जाता है तो उसका सामना किस टीम से हो सकता है।  

किससे भिड़ेगा भारत 

आपको बता दें कि सुपर-8 के ग्रुप ए में पहले नंबर की टीम का सामना ग्रुप बी की दूसरी टीम से होना है, साथ ही  ग्रुप बी की टॉप टीम की भिड़ंत पहले ग्रुप की दूसरे नंबर की टीम से होगी। अगर टीम इंडिया सुपर-8 के आखिरी मैच में यदि ऑस्ट्रेलिया से हार भी जाती है, तो वह शायद टॉप पर बनी रहेगी। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ज्यादा से ज्यादा 4 अंक हासिल कर सकती हैं, 
लेकिन उनके लिए भारत के नेट रन-रेट से आगे जाना बहुत मुश्किल है। भारत, ग्रुप ए के टॉप पर रहता है तो उसका सामना इंग्लैंड से होगा, जो ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रही. वहीं टीम इंडिया अगर ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर खिसक जाती है तो उसकी भिड़ंत ग्रुप बी की टॉप टीम, दक्षिण अफ्रीका से होगी।

चैंपियन रही है इंग्लैंड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ने 2022 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। इंग्लैंड चैंपियन होने के दबाव के बाद भी इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर सेमीफाइनल तक का सफर तय कर लिया है। जोस बटलर और उनकी सेना, सुपर-8 के आखिरी मैच में USA को 10 विकेट से हराने के बाद आत्मविश्वास से भरी है। सेमीफाइनल में अगर भारत का सामना इंग्लैंड से होता है तो टीम इंडिया के लिए जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले PM Modi ने भारतीय टीम दी ये सलाह!

भारत के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस दिन Mohammed Shami की होगी भारतीय टीम में वापसी

Rohit Sharma को ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते हैं Brian Lara, एक बयान ने बदले समीकरण!


Rohit Sharma के कारण Jaiswal को हुआ बड़ा नुकसान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Latest Stories