ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में नहीं होगी चैंपियंस ट्रॉफी, यह तीन देश कर सकते हैं टूर्नामेंट की मेजबानी

ICC Champions Trophy 2025: इसी बीच जानकारी सामने आ रही है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तीन विकल्प चुन लिए हैं और इसी के हिसाब से बजट भी तैयार किया गया है।

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Pakistan Cricket Team

ICC Champions Trophy 2025

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के अधिकार पाकिस्तान के पास है लेकिन इसको लेकर अब तक तरह-तरह की खबरें सामने आई हैं। हालाँकि, इसको लेकर ICC की तरफ से कोई भी आधिकारिक ऐलान अब तक नहीं किया गया है लेकिन अब इसको लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है।

दरअसल, अगर भारत पाकिस्तान में जाने से इनकार करता है तो इसे पाकिस्तान के बाहर कराया जा सकता है। बता दें कि पाकिस्तान में जाने को लेकर भारत की सरकार शायद ही इजाजत दे और ऐसे में ICC सभी विकल्पों को लेकर चल रही है।

Champions Trophy 2025 के लिए आईसीसी कर रही तीन विकल्पों पर विचार 

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर तमाम तरह की खबरें सामने आ रही हैं और इसी बीच जानकारी सामने आ रही है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसि (ICC) ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तीन विकल्प चुन लिए हैं और इसी के हिसाब से बजट भी तैयार किया गया है।

दरअसल, आईसीसी भारत की प्रतिभागिता को देखते हुए तीन अलग-अलग मॉडल पर विचार कर रही है। बता दें कि सबसे पहला विकल्प यह है कि सम्पूर्ण चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान में आयोजित किया जाए। इसके अलावा दूसरा विकल्प ये है कि इसे हाइब्रिड मॉडल पर कराया जाए, जिसमें पाकिस्तान और दुबई शामिल है। टीम इंडिया के सारे मैच दुबई में आयोजित किए जा सकते हैं।

इसके अलावा तीसरा विकल्प यह है कि सम्पूर्ण इवेंट को पाकिस्तान के बाहर आयोजित किया जाए और इसके लिए आईसीसी ने तीन देशों का चयन किया है, जिसमें दुबई, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका का नाम शामिल है। इन तीन देशों में भी पूरी चैंपियंस ट्रॉफी कराने की सम्भावना है।

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर सकता है भारत 

भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल राजनैतिक हालात अच्छे नहीं हैं और इसी वजह से टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करने से पीछे हटती रहती है। एशिया कप 2023 में भी ऐसा ही हुआ था, जब टीम इंडिया ने पाकिस्तान में जाने से मना कर दिया था और इसके बाद उस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर कराया गया था। ऐसे में एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अपनी टीम वहाँ भेजने से इनकार  कर सकती है।

 

READ MORE HERE :

फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories