IND W vs SL W: विश्व कप में टीम इंडिया की शानदार वापसी श्रीलंका को 82 रनों से रौंदा, देखें मैच की पूरी हाइलाइट्स

IND W vs SL W Women T20 World Cup: इस मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान का यह फैसला शफाली वर्मा और स्मृति मंधाना दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित किया।

author-image
By Praveen Mishra
New Update
ICC Women T20 World Cup 2024

IND W vs SL W Women T20 World Cup

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND W vs SL W Women T20 World Cup 2024 Match Highlights: मौजूदा समय में आईसीसी वूमेन टी-20 वर्ल्ड कप 2024 यूएई में खेला जा रहा है और इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही थी क्योंकि उन्हें अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। हालाँकि, इसके बाद पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया जीत पटरी पर वापस लौटी। 

अब इसी कड़ी में भारत और श्रीलंका के बीच दुबई में मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत को पहले मैच में बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से उन्हें बड़े रनों के अंतर से जीत दर्ज करनी थी और इसी वजह से भारतीय टीम के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसल किया था। इस मैच में टीम इंडिया ने 82 रनों से जीत दर्ज की और इसी के साथ अपने 

IND W vs SL W Women T20 World Cup 2024 Match Highlights 

इस मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान का यह फैसला शफाली वर्मा और स्मृति मंधाना दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित किया और पहले विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी कर डाली। इस मैच में पॉवरप्ले में भारत की बल्लेबाजी शानदार रही और पहले ओवरों में टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 41 रन बना लिए थे।

पॉवरप्ले समाप्त होने के बाद भी भारतीय सलामी बल्लेबाजों का आक्रमण जारी रहा और मंधाना ने सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर मैच का पहला छक्का लगाकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे। स्मृति ने इस मैच में 38 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की लेकिन अर्धशतक लगाते ही वे रन ऑउट हो गई. इसके बाद अगली ही गेंद पर शफाली भी अपना विकेट गंवा बैठीं, उन्होंने 40 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली।

तो वहीं नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और उन्होंने मात्र 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक ठोक दिया। कौर ने अपनी इस पारी में 27 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 52 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया ने कप्तान की शानदार पारी के दम 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए थे। श्रीलंका के लिए इस मैच में कप्तान चमारी अथापट्टू ने 4 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 34 रन खर्च कर एक विकेट हासिल किया। तो वहीं अमा कंचना ने भी 3 ओवर में 29 रन देते हुए एक विकेट अपने नाम किया।

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने बिना कोई रन बनाए अपना पहला विकेट गंवा दिया। भारतीय महिला टीम के लिए रेणुका सिंह ठाकुर ने गेंद के साथ अच्छी शुरुआत की और उन्होंने पहली सफलता दिलाई। इसके बाद दूसरे ओवर में श्रेयंका पाटिल ने लंका की महिला टीम को दूसरा झटका दे दिया। 

 

 

READ MORE HERE :

फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories