पंजाब किंग्स के हेड कोच बने Ricky Ponting, पद संभाले ही दूसरी टीमों के नाम दिया ये गंभीर संदेश!

Ricky Ponting Joins Punjab Kings as Head Coach for IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कोच रिकी पोंटिंग को आईपीएल 2025 सीजन से पहले पंजाब किंग्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Ricky Ponting Joins Punjab Kings as Head Coach for IPL 2025

Ricky Ponting Joins Punjab Kings as Head Coach for IPL 2025

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ricky Ponting Joins Punjab Kings as Head Coach for IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कोच रिकी पोंटिंग को आईपीएल 2025 सीजन से पहले पंजाब किंग्स (PBKS) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स से अलग होने के दो महीने बाद ही पंजाब में शामिल हो गए। जहाँ उन्होंने सात सीजन तक काम किया। रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पंजाब किंग्स के साथ 2028 तक चार साल का अनुबंध किया है, जो कई मालिकों वाली एक फ्रैंचाइज़ी है। वहीं कोच पोंटिंग ने वादा किया है कि बुधवार (18 सितंबर 2024) को फ्रैंचाइज़ी की कमान संभालने के बाद फैंस पंजाब को काफी अलग रूप में देखेंगे।

Ricky Ponting Joins Punjab Kings as Head Coach for IPL 2025

आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया दिग्गज पूर्व कप्तान और पंजाब किंग्स के नए हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वह उन्हें नया मुख्य कोच बनने का अवसर देने के लिए फ्रैंचाइज़ी के आभारी हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि वह नई चुनौती लेने के लिए उत्साहित हैं। पोंटिंग ने कहा कि वह फैंस और फ्रैंचाइज़ी में उनके द्वारा दिखाए गए विश्वास का बदला चुकाना चाहते हैं।

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, "मुझे नया हेड कोच बनने का अवसर देने के लिए मैं पंजाब किंग्स का आभारी हूं। मैं नई चुनौती लेने के लिए उत्साहित हूं। मैंने मालिकों और प्रबंधन के साथ आगे के रास्ते के बारे में बहुत अच्छी बातचीत की और टीम के लिए हमारे विज़न के संरेखण को देखकर वास्तव में उत्साहित हूं। हम सभी उन प्रशंसकों को चुकाना चाहते हैं जो वर्षों से फ्रैंचाइज़ी के साथ रहे हैं और हम वादा करते हैं कि वे आगे चलकर पंजाब किंग्स को बहुत अलग रूप में देखेंगे।"

गौरतलब है कि रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पंजाब किंग्स के साथ चार साल का अनुबंध यानि कॉन्ट्रेक्ट किया है। जो उनके कार्यकाल को 2028 तक बढ़ा देता है। फ्रैंचाइज़ी के कई मालिक हैं, जो की कोचिंग स्टाफ को इकट्ठा करने का पूरा अधिकार पोंटिंग को दे रही है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि पिछले सीज़न के स्टाफ का क्या होगा, जिसमें हेड कोच ट्रेवर बेलिस, क्रिकेट डेवलपमेंट के प्रमुख संजय बांगर, तेज़ गेंदबाज़ी कोच चार्ल लैंगवेल्ट और स्पिन गेंदबाज़ी कोच सुनील जोशी शामिल हैं।

साथ ही इस कदम से रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) पिछले सात सीज़न में पंजाब किंग्स के छठे हेड कोच बन गए हैं। टीम ने 2024 का निराशाजनक सीजन झेला, तब वह नौवें स्थान पर रही और 2014 में उपविजेता रहने के बाद से आईपीएल प्लेऑफ में नहीं पहुंची। पोंटिंग की प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक 2025 सीजन से पहले रिटेंशन के लिए खिलाड़ियों की पहचान करना होगा क्योंकि आईपीएल अपने रिटेंशन नियमों को अंतिम रूप दे रहा है।

 

 

READ MORE HERE :

MS Dhoni के पुराने साथी Ambati Rayudu ने आईपीएल की 9 टीमों को दिया बड़ा झटका, कहा ‘वो जरूर खेलेगा...’

भारत ने चीन को घर में घुसकर चटाई धूल, हॉकी में 5वीं बार जीता Asian Champions Trophy का खिताब

Womens T20 World Cup के लिए आईसीसी ने खोली पैसों की तिजोरी, जानिए विजेता, उपविजेता और POT को मिलेंगे कितने करोड़?

भारत दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को आराम देगा? Rohit Sharma ने दिया बड़ा हिंट!

Latest Stories