INDW vs PAKW Match Highlights: भारतीय शेरनियों ने पाकिस्तानी महिलाओं को वर्ल्ड कप में दी शिकस्त, देखें पूरी हाईलाइट्स

INDW vs PAKW Match Highlights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में दुबई में चल रहे महिला T20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान की महिला टीम को 06 विकेट से शिकस्त देकर इस बार के टूर्नामेंट में पहली जीत अर्जित की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Womens T20 World Cup 2024 INDW vs PAKW Match Highlights

Womens T20 World Cup 2024 INDW vs PAKW Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDW vs PAKW Match Highlights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में दुबई में चल रहे महिला T20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान की महिला टीम को 06 विकेट से शिकस्त देकर इस बार के टूर्नामेंट में पहली जीत अर्जित की। मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली अरुंधति रेड्डी को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। इसी जीत के साथ भारत ने अपना नेट रन रेट -2.900 से -1.22 तक सुधारा, लेकिन यह अभी भी ऑस्ट्रेलिया के +1.908 और व्हाइट फर्न्स के +2.900 से कम है। भारत 9 सितंबर को दुबई में चमारी अथापथु की श्रीलंका का सामना करने पर अपने NRR को और बढ़ाने की कोशिश करेगा। इस बीच पाकिस्तान भारत के खिलाफ हार के बावजूद तीसरे स्थान पर रहा।

Womens T20 World Cup 2024 INDW vs PAKW Match Highlights

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद पाकिस्तान मुश्किल से पहले गियर से बाहर हो सका और उसने आठ विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए। इस पारी में महिला टी20 में पाकिस्तान की एकमात्र शतकवीर मुनीबा अली सिद्दीकी ने ही पाक टीम के लिए संघर्ष किया, लेकिन वे केवल 17 रन ही बना पाई। मैच के 14वें ओवर में फातिमा सना ने लेग स्पिनर आशा शोभना को लगातार 02 चौके लगाकर पारी में कुछ गति लाने की कोशिश की। लेकिन शोभना ने जल्द ही रिचा घोष के शानदार कैच की बदौलत उन्हें आउट कर दिया, जिन्होंने अपने दाहिने हाथ से शानदार रिफ्लेक्स कैच लिया।

आपको बताते चलें कि मुकाबले में आगे चोटग्रस्त डायना बेग की जगह लेने वाले सैयद अरूब शाह ने 17 गेंदों पर 14 रन बनाए और डेथ ओवरों में पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े। भारत के लिए रेड्डी ने 4-0-19-3 के आंकड़े के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया। श्रेयंका पाटिल ने 12 रन देकर 02 विकेट लिए जबकि रेणुका, दीप्ति और आशा को एक-एक विकेट मिला। वहीं इसके बाद भारत को रन-चेज़ (106 रनों का टारगेट) में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्मृति मंधाना पूरे समय संघर्ष करती रहीं और 16 गेंदों पर 07 रन बनाकर आउट हो गईं।

गौरतलब है कि भारत के लिए शैफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने दूसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी करके पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों के आउट होने के बाद मैच फिर से मुश्किल में आ गया। वहाँ से फिर तनावपूर्ण रन-चेज़ में भारत को फिनिश लाइन तक ले जाने की जिम्मेदारी हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा पर थी। हरमनप्रीत ने 29 रन बनाकर भारत को जीत की ओर बढ़ाया, लेकिन गर्दन में तकलीफ के कारण वह रिटायर्ड हर्ट हो गईं। अंत में पूजा वस्त्रकार की जगह लेने वाले सजीवन सजाना ने विजयी चौका लगाया और भारत ने इसी के साथ 07 गेंदें शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

READ MORE HERE :

फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories