India vs Pakistan: हॉकी के मुकाबले में भारत-पाक के खिलाड़ियों में हुई लड़ाई, लात-घूंसे चलने तक पहुँच गया मामला!

India vs Pakistan Match Fight Asian Champions Trophy 2024 Hockey: बीते शनिवार (14 सितंबर 2024) को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला अपने उम्मीदों पर खरा उतरा। Hockey

New Update
Heated Moments in Close India vs Pakistan Match Fight Asian Champions Trophy 2024 Hockey

Heated Moments in Close India vs Pakistan Match Fight Asian Champions Trophy 2024 Hockey

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

India vs Pakistan Match Fight Asian Champions Trophy 2024 Hockey: बीते शनिवार (14 सितंबर 2024) को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला अपने उम्मीदों पर खरा उतरा। दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों ने चीन के हुलुनबुइर में मोगी हॉकी ट्रेनिंग बेस पर एक प्रतिस्पर्धी मैच खेला। पाकिस्तान ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता के खिलाफ मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया। जिसने मैच 2-1 से जीतकर प्रतियोगिता में अपना अजेय अभियान जारी रखा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबलों की तरह शनिवार के मैच में भी एक उतार-चढ़ाव भरा पल देखने को मिला। जिसमें दोनों पक्षों के खिलाड़ी धक्का-मुक्की करने लगे। हालांकि, कुछ समय और बीच बचाव नहीं होता तो शायद वहाँ लात-घूंसे चलने तक की नोबत आ सकती थी।

India vs Pakistan Match Fight Asian Champions Trophy 2024 Hockey

आपको बताते चलें कि इस मैच के चौथे और अंतिम क्वार्टर में पाकिस्तान के राणा वहीद अशरफ को भारत के जुगराज पर रफ टैकल करने के लिए 10 मिनट का येलो कार्ड मिला। इस घटना के कारण खिलाड़ियों के बीच कुछ बहस हुई। जबकि रेफरी को फाउल की गंभीरता की जांच करने के लिए वीडियो रीप्ले की सहायता की आवश्यकता थी, लेकिन मैदान पर झगड़ा शुरू हो गया। राणा वहीद अशरफ ने डी क्षेत्र के अंदर फाउल किया, जिसने भारतीय खिलाड़ी द्वारा शॉट रोकने और गेंद को टैकल करने की कोशिश करने के बाद जुगराज सिंह को धक्का दिया।

वहीं जुगराज को रफ टैकल के बाद काफी दर्द हो रहा था और वह फर्श पर गिर गया, उसने चिकित्सा सहायता के लिए पुकार लगाई। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह पाकिस्तानी खिलाड़ी से भिड़ने के लिए राणा की ओर दौड़े। राणा टकराव से बचने की कोशिश कर रहे थे, दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे की ओर दौड़े। रेफरी को हस्तक्षेप करना पड़ा और स्थिति को शांत करना पड़ा। भारत के जरमनप्रीत सिंह आगे बढ़े और स्थिति को शांत करने से पहले राणा से भिड़ गए। जिसे आप इस वीडियो में भी देख सकते हैं:-

इसके बाद अशरफ वहीद राणा को भारत के सर्कल में जुगराज सिंह पर शारीरिक फाउल के लिए 10 मिनट का पीला कार्ड मिला। अतिरिक्त खिलाड़ी के साथ भारत ने लगातार हमलों के साथ पाकिस्तान पर दबाव बनाया। लेकिन अंतिम तीसरे में कब्जा खोने के कारण वे इसका फायदा उठाने से चूक गए। मैच खत्म होने से दो मिनट पहले मनप्रीत सिंह को पीला कार्ड मिला, जिससे दोनों टीमों के पास 10-10 खिलाड़ी रह गए। भारत को 90 सेकंड बचे होने पर एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन हरमनप्रीत के शॉट को रोक दिया गया और भारतीय फॉरवर्ड ने रिबाउंड मिस कर दिया। इसके बाद गत चैंपियन ने पाकिस्तान को मात दी और इतिहास रच दिया।

 

 

READ MORE HERE:

Sangram Singh EXCLUSIVE Interview: पहलवान ने किए कई बड़े खुलासे

आरसीबी के साथ जुड़े KL RAHUL ! वायरल वीडियो ने आईपीएल के सबसे बड़े रहस्य को किया उजागर

Anshul Kamboj ने दुलीप ट्रॉफी में दिखाया जलवा, एक ही मैच में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों सहित 8 बल्लेबाजों को किया आउट

IND vs BAN: इन 3 बंगलादेशी खिलाड़ियों के लिए हो सकता है अंतिम भारतीय टेस्ट दौरा

Latest Stories