Neeraj Chopra ने किया कमाल, ब्रांड वेल्यू के मामले में विराट-रोहित के करीब पहुंचा एथलीट!

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने बड़े बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों को पछाड़ कर ब्रैंड वैल्यू के मामले में टॉप 5 में अपनी जगह बना ली है। हालांकि, विराट कोहली शीर्ष पर मौजूद है।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
virat

Virat Kohli Neeraj Chopra

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत में पिछले कुछ सालो में स्पोर्ट्स का चलन काफी देखने को मिला है। भारत देश में क्रिकेट का लोकप्रियता काफी ज्यादा है और इसी कारण क्रिकेट से जुड़े हुए खिलाड़ियों की कमाई की तुलना बाकी सपोर्ट के खिलाड़ी से काफी ज्यादा होती है। हालाँकि भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने कारनामा करके दिखाया है और उन्होंने बड़े बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों को इस मामले में मात देदी है। इस आर्टिकल में हम टॉप 5 एथलीट के बारे में बात करेंगे जिनकी ब्रैंड वैल्यू ज्यादा हैं।

1. विराट कोहली (Virat Kohli)

इस लिस्ट में पहला नाम विराट कोहली का है। विराट कोहली की गिनती भारत के सबसे अमीर सेलेब्रिटी में की जाती है जहाँ वो भारत सबसे अमीर स्पोर्ट्स खिलाड़ी है। रिपोर्ट के मुताबिक़ विराट कोहली की ब्रैंड वैल्यू अभी करीब 1900 करोड़ रूपए है।

2. एमएस धोंनी (MS Dhoni)

महेंद्र सिंह धोनी ने करीब 5 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। इसके बावजूद भी महेंद्र सिंह धोनी अभी ब्रैंड वैल्यू के मामले में बड़े बड़े खिलाड़ियों को टक्कर देते है। महेंद्र सिंह धोनी की ब्रैंड वैल्यू करीब 800 करोड़ है। वो काफी सारे ब्रैंड के साथ जुड़े हुए हैं।

3. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के कमाई अभी बिजनेस डील और प्रचार से काफी कमाई हो जाती हैं। सचिन अभी बीएमडब्लू, एडिडास जैसे ब्रैंड के साथ जुड़े होने के अलावा रियल एस्टेट में भी इन्वेस्ट किया करते है। रिपोर्ट के मुताबिक सचिन तेंदुलकर की ब्रैंड वैल्यू 766 करोड़ रूपए है।

4. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

इस लिस्ट में अगला नाम भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का है। बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को ए+ श्रेणी में रखा है जिस कारण उन्हें हर साल बीसीसीआई के द्वारा 7 करोड़ दिए जाते है वही उनके बल्ले पर सीएएट का स्टीकर लगा हुआ था जिसके लिए उन्हें 4 करोड़ मिलते है। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी नेट वर्थ करीब 344 करोड़ रूपए हैं।

5. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) 

इस लिस्ट में अगला नाम भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा का है। पेरिस ओलिंपिक के बाद उनके ब्रैंड वैल्यू में काफी इजाफा देखा गया हैं। पेरिस ओलिंपिक के बाद काफी सारे ब्रैंड ने उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है जिस कारण उन्होंने काफी बड़े क्रिकेटर को ब्रैंड वैल्यू के मामले में पिछले छोड़ दिया है। उनकी ब्रांड वैल्यू अभी करीब 355 करोड़ रूपए हैं।

 

 

READ MORE HERE: 

Cristiano Ronaldo की पत्नी के आगे अंग्रेजी फिल्मों की हीरोइनें भी फैल, देखें हॉट एंड सेक्सी तस्वीरें और वीडियो

'प्राइवेट पार्ट पर मारो', Yuzvendra Chahal ने कोलकाता रेप-मर्डर केस पर दी तीखी प्रतिक्रिया!

Rohit Sharma ने जय शाह, अजीत अगरकर और राहुल द्रविड़ को लेकर खोल दिया आंतरिक भेद!

Mohammed Shami खेलेंगे रणजी ट्रॉफी, इस सीरीज के साथ करेंगे भारतीय टीम में वापसी!

Latest Stories