Chess Olympiad में जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने क्रिकेट टीम की तरह मनाया जश्न

Chess Olympiad: चेस में गोल्ड मेडल जीतने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों ने इंडियन क्रिकेट टीम की तरह किया सेलेब्रिट, वायरल हो रही है वीडियो। (Sports Game)

New Update
Chess Olympiad

Chess Olympiad

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत ने हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित 45वें शतरंज ओलंपियाड में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करते हुए अपनी पुरुष और महिला दोनों टीमों के साथ पहला स्वर्ण पदक जीता। यह जीत देश के लिए क्रिकेट की बड़ी सफलताओं जितनी ही खास रही, और प्रशंसकों में वैसी ही खुशी देखने को मिली। शतरंज खिलाड़ियों के जश्न ने टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा के प्रसिद्ध "रोबोटिक वॉक" की याद दिला दी।

 

पुरुष टीम ने फाइनल में स्लोवेनिया को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। डी गुकेश, अर्जुन एरिगैसी और आर प्रग्गनानंदा जैसे स्टार खिलाड़ियों ने विशेष रूप से 11वें राउंड में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं, महिला टीम ने अजरबैजान को 3.5-0.5 से हराकर शानदार अंदाज में स्वर्ण पदक पक्का किया।

Chess Olympiad के बाद इस प्रकार से मनाया जश्न: 

जीत के बाद, दोनों टीमें पोडियम पर इकट्ठी हुईं और गर्व से भारतीय तिरंगा लहराते हुए अपनी जीत का जश्न मनाया। इस दौरान, डी गुकेश और तानिया सचदेव ने मजाकिया अंदाज में रोहित शर्मा की "रोबोटिक वॉक" की नकल की, जबकि उनके साथी खिलाड़ियों ने जोरदार उत्साह से उन्हें प्रोत्साहित किया। यह मजेदार क्षण भारतीय क्रिकेट कप्तान के प्रसिद्ध जश्न की याद को ताजा कर गया।

 

इस ऐतिहासिक जीत से पहले, भारतीय पुरुष टीम ने 2014 और 2022 में कांस्य पदक जीते थे, जबकि महिला टीम ने 2022 के चेन्नई ओलंपियाड में कांस्य पदक अपने नाम किया था। 

 

READ MORE HERE: 

Billy Bowden और सुरेश रैना ने फिर से वही लम्हा दोहराया, जिसने 2012 में बनाया था सभी को दीवाना

Hardik Pandya ने टेस्ट क्रिकेट में की वापसी, लेकिन Team India में नहीं मिलेगी जगह, जानिए असली वजह?

सन्यास के बाद पहली बार मैदान में नज़र आए Shikhar Dhawan, जानिए कैसा रहा मैच में उनका प्रदर्शन

ELVISH YADAV ने जीता ECL FINAL, यहाँ देखें एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग के फाइनल मैच की पूरी हाईलाइट्स

 

Latest Stories