चोटिल होने के बाद भी डायमंड लीग फाइनल में Neeraj Chopra ने लिया हिस्सा, उठाया बड़ा झोखिम

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग फाइनल में चोटिल होने के बाद भी हिस्सा लिया। सोशल मीडिया पर पोस्ट करके उन्होंने सभी को ये जानकारी दी है। (Sports Game)

New Update
Neeraj Chopra injury

Neeraj Chopra injury

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इस साल अपना अंतिम टूर्नामेंट डाइमंड लीग के रूप में खेला। ब्रसेल्स में हुए फाइनल में नीरज ने 87.86 मीटर का थ्रो किया, लेकिन सिर्फ 1 सेंटीमीटर से खिताब चूक गए। ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 87.87 मीटर का थ्रो कर खिताब जीता। इस मुकाबले के बाद नीरज ने सोशल मीडिया पर एक बड़ा खुलासा किया।

चोटिल होने के बाद भी खेले Neeraj Chopra 

नीरज ने बताया कि उन्होंने ट्रेनिंग के दौरान हाथ में लगी चोट के बावजूद डाइमंड लीग फाइनल में हिस्सा लिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "2024 का सीजन समाप्त हो चुका है, और मैं इस साल के अनुभवों पर नजर डाल रहा हूं, जिसमें सुधार, असफलताएं, मानसिकता और कई अन्य चीजें शामिल हैं। सोमवार को प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी और एक्स-रे में पता चला कि मेरे बाएं हाथ की (चौथी मेटाकार्पल) हड्डी में फ्रैक्चर है। यह मेरे लिए एक और कठिन चुनौती थी, लेकिन अपनी टीम की मदद से मैं ब्रसेल्स में हिस्सा लेने में कामयाब रहा।"

नीरज ने आगे कहा, "यह साल का आखिरी टूर्नामेंट था और मैं अपनी उम्मीदों पर पूरी तरह खरा नहीं उतर पाया। हालांकि, यह सीजन मेरे लिए बहुत सीखने वाला रहा। अब मैं पूरी तरह से फिट होकर वापसी करने और खेलने के लिए तैयार हूं। आप सभी के प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। 2024 ने मुझे एक बेहतर एथलीट और इंसान बनाया है। अब 2025 में मिलते हैं।"

पेरिस ओलंपिक में भी चोट के साथ हिस्सा लिया

नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीता था, और वह उस समय भी चोटिल थे। उन्होंने इवेंट के बाद बताया था कि वह ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे थे। इसके बाद वह इलाज के लिए जर्मनी गए थे, जहां सर्जरी की जरूरत पड़ने की खबर भी सामने आई थी। लेकिन नीरज ने मेडिकल टीम से सलाह लेने के बाद डाइमंड लीग में खेलने का निर्णय लिया।

 

READ MORE HERE :

WTC 2025: कैसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम? देखिए समीकरण!

लड़ाई के बीच Shaheen Afridi ने पाकिस्तान चैंपियंस कप में Babar Azam को आउट कर खास अंदाज में मनाया जश्न, देखें वीडियो

क्रिकेट इतिहास में काले अक्षरों से लिखा गया 'Greater Noida Stadium' का नाम! जानिए आखिर कहाँ हुई बीसीसीआई से गलती ?

VIDEO: चेन्नई में हुई Virat Kohli और Rohit Sharma की ग्रेंड एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ़ रनों की करेंगे बारिश!

Latest Stories